फाइनेंस

Highest FD Rates: यह सरकारी बैंक FD पर दे रहा 9.21% ब्याज, 750 दिनों के लिए करना होगा निवेश

दोस्तों अगर आप भी अपने पैसो को एक अच्छी और रिस्क फ्री एसेट मैं इन्वेस्ट करना चाहते है तो highest interest rate FD एक अच्छी इन्वेस्टमेंट हो सकती है। भारत मैं ज़्यादातर बैंक्स अपने ग्राहकों को maximum 5-7% तक का return दे रही हैं लेकिंग आपको बतादें एक ऐसी भी बैंक है जो अपने ग्राहकों को इससे भी ज़्यादा रिटर्न दे रही है। हाल ही मैं Fincare Small Finance Bank ने अपने ग्राहकों के लिए एफडी पर 9.21% से ज्यादा ब्याज देने का ऐलान किया है।

ये भी पढ़ें: CBSE CTET Exam 2023 Date: आ सीटीईटी परीक्षा की डेट शीट, जनवरी में होगी परीक्षा, क्या रहेगा एग्जाम पैटर्न

बैंक ने नई ब्याज दरें लागू कीं

फिनकेयर स्मॉल फाइनेंस बैंक द्वारा बढ़ाई गई एफडी पर ब्याज दरों में बदलाव के बाद, वरिष्ठ नागरिकों को 9.21% तक का सालाना ब्याज मिलेगा। इसमें 750 दिनों की एफडी पर इस भारी ब्याज का लाभ उठाया जा सकता है। इसके अलावा, सामान्य नागरिकों को 8.61% तक का ब्याज दिया जा रहा है। इससे बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए निवेश का एक और आकर्षक विकल्प प्रदान किया है।

फेस्टिव सीजन में यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक द्वारा नई ब्याज दरें

फेस्टिव सीजन में यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक ने अपने ग्राहकों को बड़ा तोहफा दिया है, जिसमें बैंक ने अपनी एफडी के नए ब्याज दरों को लागू किया है। यहां वरिष्ठ नागरिकों को 701 दिनों तक 9.45% तक का सालाना ब्याज देने का वादा किया गया है, जबकि सामान्य ग्राहकों को 1001 दिनों तक 9% तक का ब्याज प्रदान किया जा रहा है। इससे बैंक ने निवेशकों को और भी आकर्षित करने का प्रयास किया है।

Fixed Deposit rate अन्य बैंकों की तुलना

बैंकों ने आपके पैसे को सुरक्षित रखने के लिए एक और रोजगार बना दिया है। और अगर बात ब्याज की हो, तो यहां कुछ और बैंक्स भी हैं जो इंडिया की highest FD Rates वाली बैंकों की लिस्ट मई शामिल हैं। जो आपको मजबूत ब्याज दरों के साथ आपके लिए एक बेहतर विकल्प प्रदान कर रहे हैं। यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक ने अपने ग्राहकों के लिए एक बहुत ही आकर्षक पेशकश की है। यहां वरिष्ठ नागरिकों को उनके निवेश पर 9.5% तक का सालाना ब्याज मिल सकता है। इससे सामान्य नागरिकों के लिए भी 9% तक का ब्याज प्राप्त हो सकता है। यह एक सुनहरा मौका है अच्छा रिटर्न प्राप्त करने के लिए।

ये भी पढ़ें: Tiger 3 Box Office Collection Day 1: सलमान खान और कैटरीना कैफ की ताजगी “Tiger 3” की पहले दिन की कमाई

Sahil Khanna

नमस्कार दोस्तों, मेरा नाम साहिल खन्ना है, मैं नई दिल्ली का एक ब्लॉगर और डिजिटल मार्केटर हूं, वर्तमान में मैं EspyTechnologies के लिए दैनिक समाचार और अपडेट लिखता हूँ । अगर आपको मेरे लिखे आर्टकिलेस पसंद आते हैं तो आप इनको अपने दोस्तों के साथ शेयर ज़रूर करें।

Share
Published by
Sahil Khanna

Recent Posts

Bajaj Pulsar 1000F: बजाज की एक और ग़ज़ब की सुपर बाइक 1000CC का इंजन

Bajaj Pulsar 1000F: Bajaj ने भारतीय बाइक बाजार में एक नए दौर का आगाज किया…

5 months ago

Salaar Box Office Collection: बरभास की सालार ने की बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ कमाई

Salaar Box Office Collection: इस आलेख में हम 'सलार' फिल्म के बारे में विस्तृत चर्चा…

5 months ago

Xiaomi Mix Fold 3: नई तकनीक और बेहतरीन डिज़ाइन, जानें इस Foldable Smartphone की सभी खासियतें और कीमत

Xiaomi Mix Fold 3: एक बारहासियत स्मार्टफोन, जो Xiaomi की ओर से लॉन्च किया गया…

5 months ago

Hyundai Creta Facelift Launch: नया चेहरा, नई तकनीक, और नए डिज़ाइन के साथ आ रही है भारतीय ऑटोमोटिव स्वर्ग

Hyundai Creta Facelift Launch: भारतीय ऑटोमोटिव बाजार में एक नई ऊँचाई की ओर बढ़ते हुए,…

5 months ago